डाॅ. मिथिलेष गुप्ता

प्राचार्य

नवीन सत्रारम्भ पर विद्या की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती के पावन मन्दिर में आप सभी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन है उस युवा शक्ति का, जो उच्च शिक्षा प्राप्ति का जज्बा अनुशासन, लगन एवं परिश्रम के बल पर अपने एवं देश के भविष्य को संवारने के लिए तत्पर है।
प्रथम वर्ष की छात्रों के लिए नवीन सत्र बहुत अहम् है। क्योंकि अब आप स्कूल शिक्षा छोड़कर उच्च शिक्षा में अपना महत्वपूर्ण कदम रख रही है। आपके द्वारा चुने गए विषय आपके उज्ज्वल भविष्य का आधार बनेंगे और आपके जीवन के लक्ष्य को सार्थक बनाने में सहयोगी होंगे।
संस्कृति हमारी जीवन शैली को संवारती है। संस्कृति से जुड़े है हमारे संस्कार, जो हमें जीवन की सार्थकता से परिचित कराते है तथा जीवन के लक्ष्य की ओर प्रेरित करते है। अतः शैक्षणिक उद्देष्यों की प्राप्ति हेतु छात्रहित के प्रति समर्पित महाविद्यालय के विषय विषेषज्ञों की सत्संगति पारक निष्चय ही आप अपने व्यक्तित्व का बहुमुखी विकास करेंगे।
जीवन में यदि जोखिम है तो सभी कुछ सुलभ है। मोर यू रिस्क, मोर यू गेन। ‘वीरभोग्या वसुन्धरा‘ जो साहस करता है वह अवश्य एक दिन विजेता बनता है।
महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं के लिए उनके उत्तम परीक्षा परिणाम हेतु शुभकामनाएँ।
आषा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है आप उच्च शिक्षा में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगी। नवप्रवेशित छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें महाविद्यालय की स्वस्थ एवं उज्ज्वल परम्पराओं से अवगत करायेंगी तथा गहन अध्ययन के लिए प्रेरित करेंगी।
ऐसी आषा और शुभकामनाओं के साथ पुनः एक बार नव शैक्षणिक सत्र में आपके उज्ज्वल भविष्य की आकांक्षा के साथ आपका हार्दिक अभिनन्दन।

डाॅ. मिथिलेष गुप्ता

प्राचार्य

बगरू महिला पी.जी. महाविद्यालय